Select Language

Search Here

ईमेल से किसी भी फॉर्मेट की फाइल को कैसे भेजे (How to Send all formats of file by Email)

attach exe file from email, send all format by email
अब आप आपने Gmail Account से किसी भी फॉर्मेट की फाइल को भेज सकते सकते है। पहले जीमेल में ये  सुविधा उपलब्ध नहीं थी। पहले आप फ़ोन से केवल वेडियो या इमेज फाइल को ही सेंड कर सकते थे लेकिन अब आप किसी भी फॉर्मेट की फाइल को आपने android मोबाइल से आसानी से send कर सकते है। जीमेल द्वारा Gmail App में हल की में कुछ बदलाव किये गए है। जिसके कारण आप अपनी फाइल को सेंड कर सकते है। अब आप फोन से डायरेक्टली कोई भी डॉक्यूमेंट फाइल , कंप्रेस्ड फाइल और Custom File को अटेच और डाउनलोड कर सकते है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास Gmail App का Letest Version होना चाहिए। आप गूगल प्ले (Google Play) से Gmail का letest version डाउनलोड या अपडेट कर सकते है। जिसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। 

स्टेप -1. सबसे पहले Gmail App को आपने Android डिवाइस में ओपन कीजिये और मेनू लिस्ट ओपन करने के लिए Menu Key पर क्लिक  कीजिये और Compose कीजिये। 
स्टेप -2. अब Compose Email View में App Window के टॉप राईट कार्नर पर मौजूद Action Over-flow आइकॉन पर क्लिक कीजिये और Attach File ऑप्शन choose कीजिये। 
अगर आपको Attach File ऑप्शन के  बदले Attach Picture या Attach Video ऑप्शन दिखाई देता है। तो इसका मतलब है की आपका gmail app का version पुराना है। इस स्थिति में आपको Google Play Store पर जाना है। My Apps में जाकर आपको अपने gmail app जो  आपके मोबाइल में install है उसे अपडेट कर लीजिये। 
स्टेप -3. अब अपने gmail account में जाकर  Email Compose करके किसी भी फॉर्मेट के फाइल को सेन्ड कर सकते है।

No comments:

Post a Comment

Menu Bar

Website Visiters

Join Knowledge Word Community

Get Knowledge Word On Mobile

Get Knowledge Word On Mobile
Scan This Code By Your Mobile and Get Letest Notifications of Knowledge Word