Select Language

Search Here

एंड्राइड फ़ोन को विंडोज 10 के साथ कैसे कनेक्ट करें - How to Get Android Notifications on Windows 10

आज का हमारा ये लेख उन लोगो के लिये है जो एंड्राॅयड फोन का प्रयोग करते है और अपने कम्प्यूटर या लेपटाॅप में विंडोज 8 या 10 का प्रयोग करते है आज हम आपको बतायेगे कि आप अपने एंड्राॅयड फोन को अपने कम्प्यूटर में इन्स्टाॅल विंडोज 10 के साथ कैसे कनेक्ट करे। ताकि आपे फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन आपको अपने कम्प्यूटर पर प्राप्त हो, इसके लिये आपको अपने एंड्राॅयड स्मार्टफोन में Contana एप्प डाउनलोड कर लें। 

भारत में यह एप्प गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं हैं। तो इसे आप Apkmirror.com नामक वेबसाइट पर जाकर फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद फोन में एप्प को खोले और अपने उस ईमेल अकाउन्ट से लाॅगइन करें 
जिससे आपने अपने विंडोज कम्पयूटर पर लाॅगइन किया हुआ हैं। अकाउंट को लाॅग इन करने के बाद ऊपर कोने में दिये गये तीन डाॅट के आइकन पर जाये। यहा पर आपको एप्प की सेटिंग्स में जाकर सिंक नोटीफिकेशन के विकल्प पर क्लिक करें अब आपको नोटिफिकेशन सिंक करने के चार विकल्प मिलेंगे। 

Miss call notification 
Message Notification 
Low battery Alert 
App Notification 

आप इन नोटिफिकेशन में से चाहे तो चारों प्रकार के नेटिफिकेशन को टिक करके आॅन कर सकते हैं इसके बाद आपके कम्प्यूटर पर ये चारों प्रकार के नोटिफिकेशन आने लगेगे। 
इसके बाद आपको अपने विंडोज 10 कम्प्यूटर पर Cortana Open करें। फिर Cortana की सेटिंग में जायें। इसके बाद Send Notification Between Devices विकल्प को आन कर दें। 

ऐसा करते ही यूजर का एंड्रायड फोन जुड़ जायेगा और आपके स्मार्टफोन पर आने वाले ये सभी नोटिफिकेशन आपको अपने विंडोज कम्प्यूटर पर मिलने लगेगे। अगर आपके पास कोई सवाल या सुझाव है तो हमें कमेन्ट के माध्यम से आवश्य बताये।

No comments:

Post a Comment

Menu Bar

Website Visiters

Join Knowledge Word Community

Get Knowledge Word On Mobile

Get Knowledge Word On Mobile
Scan This Code By Your Mobile and Get Letest Notifications of Knowledge Word